कांग्रेस ने कुछ नहीं किया कहकर मोदी कांग्रेस को नही देश को नीचा दिखाते है और पाकिस्तान को खुश करते है?

0
आपको बता दें नरेद्र मोदी को प्रधानमंत्री बने चार साल हो गऐ लेकिन उनके कार्यशैली और भाषण सुनकर ऐसा लगता है वो देश के प्रधानमंत्री कम और प्रचारमंत्री अधिक है। कहने को पीएम मोदी 18 घंटे काम करते है लेकिन देश में बढते अपराध, बेरोज़गारी, किसान की अात्महत्या, यूवाओं का बढता डिस्प्रेसन, देश पर बढता कर्ज देखकर तो लगता है पीएम मोदी काम नही करते बल्कि काम के नाम पर प्रचार कर रहें है।
मोदी के भाषण पर गौर करे तो पिछले पाँच छ: साल से लगातार वो कांग्रेस पर हमला बोलते है और उनका एक ही सवाल और जबाब होता है, साठ साल में कांग्रेस ने कुछ नही किया है सिर्फ देश को लूटा है।
बरहाल आज पीएम मोदी को चार साल हो गऐ तो देश की जनता जरुर जानना चाहेगी पीएम मोदी ने क्या किया है. आपको याद होगा कुछ महिनों पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ऩे अमेरिका में एक संवोधन किया था जिसमे सुषमा स्वराज ने कहा था।

प्रथम दृश्य बीजेपी के नजरिया से देखिऐ भारत ने पिछले साठ सालों में हर क्षेत्र में बहुत विकास किया है, भारत और पाकिस्तान एक साथ आजाद हुआ था लेकिन पाकिस्तान साठ साल बाद भी आंतकवादी और आंतक पैदा करता है, गद्दार पैदा करता है और भारत साठ साल में एक सुपर पावर देश बना. तीसरा महाशक्ति बना, भारत ने इस साठ वर्ष के दौरान बड़े बड़े डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक, प्रोफेसर और उधोग के इंस्ट्रीज पैदा किया, दुनिया में शांति एकता भाईचारा बनाया। लेकिन पाकिस्तान आज भी नरक के दलदल में पड़ा है: सुषमा स्वराज UN.

 

जिसके तुरंत बाद पीएम मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के शानदार भाषण देने के लिऐ और साठ साल का उपलब्धि बताने के लिऐ टि्वटर पर बधाई दिया. जिसके बाद से ही भाजपा के प्रवक्ता, विधायक, सांसद, मंत्री, मुख्यमंत्री और मिडिया सुषमा स्वराज के भाषण का तारिफ किया और बधाई दिया। खुले मंच अमेरिका में सैकडो़ देशों के सामने विदेश मंत्री और मोदी सरकार ने माना और स्वीकार किया कि साठ वर्ष में भारत भुखमरी देश से निकलर सुपर पावर देश बन गया, हर क्षेत्र में विकास किया है जो एक सरकार को करना चाहिऐ वो कांग्रेस ने काम किया।

दूसरा दृश्य बीजेपी के नजरिया से देखिऐ |

हाल हीं में कई प्रदेशों के विधानसभा चुनाव हुआ है और अगले महिने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होना है, लेकिन इन सभी में आश्चर्य की बात यह हैं कि नरेंद्र मोदी और उनके मंत्री भाषणों में फिर से वही सवाल कह रहें है कि साठ साल में कांग्रेस ने कुछ नही किया बस देश को लूटा है। अब सवाल यह उठता है जब आपकी सरकार ने अमेरिका में सैकड़ो देशों के सामने स्वीकार किया है साठ साल में भारत एक सुपर पावर देश बन गया है और पाकिस्तान नरक का दलदल है फिर इस सवाल का मतलव क्या होता है। कांग्रेस के उपलब्धि को स्वीकार करने के बाद भी मोदी सरकार ऐसा सवाल कांग्रेस से कर रही है तो इसका मतलव यह हैं कि चुनाव जीतने के लिऐ बीजेपी उसी नरक दलदल पाकिस्तान से सुपर पावर देश भारत का तुलना कर रही है और भारत को एक नरक दलदल देश साबित करने की कोशिश कर रहा है, जिससे पाकिस्तान खूश होता है। क्या ऐसा करना देश को नीचा दिखाना नही है? पीएम मोदी को सोचना चाहिऐ आप एक प्रधानमंत्री है आपके एक एक भाषण का मुल्याकंन पूरे विश्व में होता है अगर आप खुद कहेंगे हमारा देश का साठ साल में विकास नही हुआ है फिर इसका संदेश दूनिया में क्या जाऐगा? क्या इससे पाकिस्तान खूश नही होता है जब एक नरक दलदल देश से भारत जैसे सुपर पावर देश की तुलना आप खुद करते हो ये सवाल करके कि ” कांग्रेस ने कुछ नही किया है साठ साल में सिर्फ देश को लूटा है ।
पीएम मोदी ऐसे सवाल करके पाकिस्तान को खूश तो करते ही हैं बल्कि सवा सौ करोड़ भारतीयों के भी मेहनत खुन पसीने से बने देश को गादे रहें है। मैं प्रधानमंत्री मोदी से पूछना चाहता हूँ, देश की जनता ने साठ साल तक कांग्रेस को क्यूँ चुना? बीजेपी. जनसंघ. जनता पार्टी को क्यूँ नही चुना? इसके वजह भी तो होंगे! देश की जनता को कांग्रेस के नीतियों पर विश्वास था,
विकास हो रहा था तभी तो चुना। उदाहरण है: अगर आप लगातार Dettol साबून खरीदकर उपयोग कर रहें है तो उस साबून में कुछ खासियत होगी तब ना बार बार आप उस साबून को खरीद रहें है। उसी तरह कांग्रेस में खासियत था देश के विकास के प्रति तभी देश की जनता ने लगातार साठ साल तक चुना इसलिऐ आप ऐसे सवाल करना बंद करिये जिससे पाकिस्तान खुश होता है और सवा सौ करोड़ लोगों को अपमान है।