दलित आंदोलन की आड़ में गोली चलाकर दंगा भड़काने वाला शख्स बीजेपी और बजरंग दल का कार्यकर्तां निकला.!

0

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसला सुनाते हुऐ कहा था एससी/एसटी एक्ट के तहत दलित समुदाय के लोग इसका गलत उपयोग करते है । जिससे कई समाज को दूख झेलना पड़ता है। जिसके बाद से ही इस फैसले का देश भर में विरोध शुरु हो गया ।

इसको देखते हुऐ दलितों संगठनों ने भी दो अप्रैल को भारत बंद का आह्वान किया, सोमवार सुबह प्रदर्शन शुरु हुआ और दोपहर दोपहर होते हिंसक, आगजनी में तब्दील हो गया.! इस विरोध के दौरान देश के कई राज्यों से हिंसा की खबरें आईं, और साथ ही दर्जन से अधिक लोगों के हताहत होने की खबरें भी सामने आईं.!

इसी बीच मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जो पुलिस प्रशासन की नाकामी की पोल खोल रही थी.! वहाँ विरोध प्रदर्शन में कुछ लोगों ने गौलियाँ चला दी जिसके बाद कुछ लोगों की मौत भी हुआ.!

गोलियाँ चलाने वाले शख्स की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, इस फोटो में साफ तौर पर दिख रहा है एक प्रदर्शनकारी हाथों में बंदूक लेकर सामने फायरिंग कर रहा है.! सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.! लेकिन लोगों ने जब इसकी जाँच पड़ताल शुरु किया तो पता चला कि यह शख्स दलित नहीं बल्कि चौहान अर्थात ठाकुर है और बीजेपी का कार्यकर्तां हैं.!

ग्वालियर में जो पिस्तौल से गोली चला रहा है इस शक्श का नाम है राजा चौहान सिंह है.! इसके एक साथी तोमर बिल्डिंग चौहान प्याऊ ग्वालियर के रहने वाले है। उन्होने बताया कि #BharatBandh में जाति की हिंसा में बदल दिया, दलित समुदाय के तीन लोगो को मार दिया है इसने मेरे स्कूल में मेरा सीनियर था.!

लेकिन सवाल यह उठता है आखिर ये गोली क्यूँ चलाई.? किसके कहने पर चलाई.? किससे इसको फायदा होता.?
दलित समुदाय के लोग तो मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहें थे तो इस ठाकूर और बीजेपी कार्यकर्तांओं को क्या तकलीफ हुआ.? बताया जा रहा है, ये बीजेपी का कार्यकर्तां है अक्सर शोशल मिडिया पर बीजेपी के लिये लिखता है, बीजेपी नेताओं के पोस्ट शेयर करता है.! तो क्या समझा जाये ये साचिश तो नही था मध्यप्रदेश को आग में झोकने का.? इसी साल विधानसभा चुनाव होना है.!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here