मध्य प्रदेश के महज 23 साल के युवा नेता रामवीर तिवारी को राहुल गाँधी ने बनाया पार्टी का प्रवक्ता !

1
रामवीर तिवारी को मध्य प्रदेश के पन्ना जिला कांग्रेस का प्रवक्ता नियुक्त किए जाने पर युवाओं में उत्साह है और उन्हें बढ़-चढ़कर शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं।

रामवीर तिवारी पन्ना जिले की पवई तहसील के निवासी हैं, जो बचपन से ही कांग्रेस की विचारधारा और स्वतंत्रता आंदोलन से प्रभावित थे.आर्थिक अभाव में पले-बढ़े रामवीर तिवारी को राजनीति अपने पिता श्री ज्ञान प्रकाश तिवारी से मिली। किशोरावस्था से ही राजनीति में भाग लेते रामवीर तिवारी युवक कांग्रेस के माध्यम से राजनीति में आए । उनकी सक्रियता को देखकर उन्हें युवक कांग्रेस का पवई विधानसभा का सचिव बनाया गया ।
युवक कांग्रेस में रहकर उन्होंने युवाओं के साथ मिलकर कांग्रेस को मजबूत किया, गांव गांव जाकर चुनावों में कांग्रेस का प्रचार प्रसार किया, पार्टी के कार्यक्रमों के साथ सामाजिक कार्यक्रमों में सहभाग करते । नगर की राजनीति के साथ प्रदेश स्तर पर भोपाल पहुंचते व्यापम घोटाला, किसान आंदोलन हो या बेरोजगारों का आंदोलन सभी आंदोलनों में भागीदारी करते।

प्रदेश ही नहीं अपितु देशव्यापी कार्यक्रमों में सक्रियता से भाग लिया समय-समय पर स्थानीय स्तर पर भाजपा की जनविरोधी नीतियों, किसान विरोधी कार्यों,भ्रष्टाचार विरोधी, युवाओं के आंदोलनों का नेतृत्व भी किया । उनकी सक्रियता और समर्पण की सराहना प्रदेश ही नहीं अपितु राष्ट्रीय स्तर के नेता भी करते हैं।
रामवीर तिवारी राहुल गांधी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, साथ ही राहुल गांधी की हर रैली में दिल्ली अवश्य पहुंचते हैं। वे राहुल गांधी से मिलकर क्षेत्र प्रदेश एवं युवाओं के विषय में चर्चा भी कर चुके हैं। सोशल मीडिया के कारण उनकी चर्चा पूरे देश में होती है ।
सोशल मीडिया पर भाजपा एवं मोदी भक्तों की बोलती बंद करने के साथ देश में व्याप्त भ्रष्टाचार महंगाई बेरोजगारी किसान महिला उत्पीड़न आदि विषयों पर बेबाकी के साथ अपनी आवाज बुलंद करते हैं Facebook और Twitter पर हजारों लोग उनके प्रशंसक हैं ।
राजनीति में महज 23 वर्ष की उम्र में प्रदेश और देश कि सोशल मीडिया सेल मैं कांग्रेस के आईकान के रूप में उभर कर आए हैं। उनके संघर्ष और समर्पण के फल स्वरुप संगठन ने उन्हें कांग्रेस पन्ना जिला का प्रवक्ता नियुक्त किया है। इस कम उम्र में इतना आगे बढना कांग्रेस और राहुल गाँधी के नीतियों का हिस्सा भी है जो काम करेंगे पसीना बहाऐंगे वो आगे बढ पाऐंगे उन्ही में से एक रामतिवारी तिवारी है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here