सर्वे: कर्नाटक में फिर से बन सकती है कांग्रेस की सरकार, लोगों ने सबसे भ्रष्ट बीजेपी और मोदी को माना !

0
नई दिल्ली। कर्नाटक के सियासी रण दिलचस्प हो गया है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के दिग्गज ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं। 12 मई को राज्य की जनता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद कर देगी। इसी बीच वोटिंग से पहले एबीपी न्यूज़ कर्नाटक का फाइनल ओपिनियन पोल किया है। जिसके मुताबिक कर्नाटक चुनाव में लिंगायत समुदाय बीजेपी के साथ है।
सर्वे के मुताबिक कांग्रेस के साथ 18 % लिंगायत हैं तो बीजेपी के साथ 61% और जेडीएस+ के साथ 11% प्रतिशत हैं। कर्नाटक में किसी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है, कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें लेकिन बहुमत से थोड़ा सी दूर दिख रही है !
सर्वें में कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को सबसे भ्रष्ट माना है हालांकि पीएम मोदी का काम 23 फीसदी लोगों ने अच्छा बताया है। बाकी 77% लोगों नें खराब बताया है। कर्नाटक चुनाव के ओपिनियन पोल में विकास के लिए लोगों ने कांग्रेस को बीजेपी से बहुत बेहतर माना है।
कर्नाटक की जनता ने सर्वे में बीजेपी को 44% कांग्रेस को 41% जेडीएस को 4% भ्रष्ट माना है। कर्नाटक में सीएम के तौर पर पहली पसंद सिद्धारमैया हैं। कर्नाटक चुनाव में वोट शेयर में बीजेपी से आगे निकलती दिख रही है कांग्रेस, कांग्रेस का वोट शेयर बीजेपी से 5 फीसदी ज्यादा हो सकता है। ये सर्वे 27 अप्रैल से 3 मई के बीच किया गया है। 56 विधानसभा सीटों की 224 बूथों पर जाकर 4929 लोगों की राय ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here