सीबीआई कोर्ट ने दिया आदेश- इन 12 बीजेपी नेताओं पर होगी इस मामले में कड़ी कार्यवाही

0

मोदी सरकार का सत्ता में करीब चार साल पूरा होने वाला है। पार्टी में इस बात को लेकर ख़ुशी का माहौल है तो वही दूसरी तरफ डर भी है लखनऊ में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने बाबरी मस्जिद की मामले को लेकर बीजेपी के 12 नेताओ को दोषी ठहराया है।

कोर्ट की फैसला से उड़ी बीजेपी की नींद
लखनऊ में सीबीआई कोर्ट ने बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर बीजेपी के 12 वरिष्ट नेताओ को आरोपी ठहराया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय मंत्री उमा भारती के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने, भीड़ को उकसाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के आरोप लगा है।

आपको बता दे कि 6 दिसंबर 1992 को देशभर से आये लाखो कार्यसेवको द्वारा बाबरी मस्जिद का ढांचा गिरा दिया गया था और इसका आरोप इन बीजेपी
नेताओ पे लगा था। अब सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश के तहत सुनवाई होगी. और अगर सुनवाई के दौरान भी ये सभी 12 नेता आरोपी सिद्ध हुए तो उन्हें 5 साल के लिए जेल तक जाना पड़ सकता है।

सुनवाई में लालकृष्ण अडवाणी, उमा भारती, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा और विष्णु हरि डालमिया पर ही आरोप तय हुए है. कल्याण सिंह को राज्यपाल होने के चलते छूट मिली है।

देखे वीडियो-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here