सीरिया में बिगड़ते हालात को देखकर इन दो बड़े देशो ने मदद के लिए आगे आये, कर दिए इतनी बड़ी ऐलान

0

सीरिया में 2011 से नरसंहार का खूनी खेल चल रहा है और आजकल है अपना देश सोशल पर है ये सुर्खियों में है। हर तरफ लोग सीरिया में हो रहे नरसंहार को रोकने के लिए लोग दुआ कर रहे है अभी सीरिया में रोज 100 से ज्यादा लोगो की जान जा रही है जिसमे बच्चो की संख्या ज्यादा है एक रिपोर्ट में बताया गया है सीरिया में 2011 से अब तक 13,500 से ज्यादा जान जा चुकी है।

बड़ी दुख बात ये है कि वहां की सरकार इस मामले अपना हाथ पीछे खिंचती दिख रही है, इतना ही नही वहां हो रहे मासूमो की कत्लेआम की जिम्मेदारी लेने से भी इंकार कर रही है।

ऐसे में सिरिया की बिगड़ते हालात को देख कर दो बड़े देश फ्रांस और जर्मनी मदद के लिए आगे आये है इधर अंतराष्ट्रीय कम्युनिटी (UN) भी मदद की कोशिश में नज़र आ रही है।

खबरों की माने तो सीरिया में बिगड़ते हालातों को ठीक करने के लिए जर्मनी और फ्रांस की सरकारों ने कहा है कि, “वह रूस और उसके यूरोपीय साथीयों से इस मामले को लेकर बात करेंगे.”

रूस की एक जानी-मानी समाचार एजेंसी की ख़बर के मुताबिक़ सीरिया के मौजूदा गंभीर हालातों को देखते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रॉन और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्कल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फ़ोन पर बात करते हुए सीरिया की चिंताजनक स्तिथि पर हस्तक्षेप करने को कहा है।

अगर सरकारी आंकड़े को देखे तो पिछले सात दिनों में 500 से ज्यादा लोगो की जान जा चुकी जिसमे ज्यादातर बच्चे शामिल है। ऐसे में इस मामले पे ध्यान देने सख्त जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here