माँ से मिलते ही तड़पकर क़दमों में गिर गया मुस्लिम नौजवान, फिर जो हुआ वो चौंकाने वाला है

0

किसी को घर मिला हिस्से में या कोई दुकाँ आई. मैं घर में सब से छोटा था मिरे हिस्से में माँ आई. मशहूर शायर मुनव्वर हसन राणा का ये शेर हमे उनके एक अच्छे मातृभक्त होने का सुबूत देता रहता है। कहते हैं मां के कदमों में जन्नत होती है मैंने Facebook पर ऐस स्टेटस पड़े हैं कि हैं कि हैं कि लोग मां को जन्नत ही कहते रहते हैं। लेकिन आज इस वीडियो को देखकर हमारी आंखों में आंसू आ गए।

जी हां यह वीडियो अमेरिका से आया है जहां एयरपोर्ट का यह नजारा देख कर कोई भी भाव विभोर हो सकता है कि क्या कोई व्यक्ति अपनी मां को इतनी मोहब्बत भी कर सकता है कि उसके बिना जी नहीं सकता? कहना बहुत आसान है लेकिन ऐसा कर पाना बहुत मुश्किल है। बहुत कम लोग हैं जो दुनिया में इस तरह की मिसाल बन पाते हैं.

यह शख्स ब्रिटेन का रहने वाला है जिसका नाम है मोहम्मद उमर ब्रिटेन के एक मुस्लिम परिवार में जन्मा यह शख्स जिसकी मां क्रिश्चन थी फिर बाद में उन्होंने इस्लाम क़ुबूल कर लिया था। इलाम अपनाने बाद उनको औलाद हुई। इस्लाम अपनाने के बाद उनकी ज़िन्दगी में क्या क्या चेंजिंग आई हैं वह इनके बेटे को देखकर मालूम हो जाता है।

21 तरह से उन्होंने अपने बेटे की परवरिश की है और मां को इस्लाम में कहा जाता है कि मां जन्नत का दरवाजा होती है कुछ लोग तो यहां तक भी कह देते हैं कि मां जन्नत होती है। पढ़ाई करने के लिए ये बन्दा लन्दन स अमेरिका आ तो गया और जल्द ही उसे यहाँ एक जॉब भी मिल गयी, लेकिन अमेरिका में इसका अपनी मां के बिना दिल नहीं लगा तो इसने मां को भी अमेरिका बुलवा लिया इसके बाद जो हुआ वह बहुत ही चौंकाने वाला है।

एयरपोर्ट पर जैसे ही माँ बेटे का मिलन होता है तो लगता है किसी फिल्म की शूटिंग हो रही है, लेकिन इन्डियन फिल्म इंडस्ट्री में आजतक कोई ऐसा डायरेक्टर नहीं आया जो इस तरह के इमोशनल सीन दे पाता, बंदा खुद दौड़ कर आता है और मां के क़दमों में गिर जाता है इसके बाद का वीडियो हम आपको नीचे दिखा रहे हैं आप वीडियो देख सकते हैं हमारे पास लिखने के लिए अल्फाज नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here