देखिए हज के दौरान अराफ़ात के मैदान में पैदा हुआ ये फूल सा बच्चा

0

सऊदी अरब के एक पवित्र स्थान अराफ़ात के मैदान में जॉर्डन की एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया है । नवजात शिशु और उसकी माँ, दोनों ही स्वस्थ हैं ।

सोमवार को अराफ़ात के मैदान में इबादत करते वक्त महिला को प्रसव-पीढ़ा होने लगी थी। जिसके बाद महिला को अराफ़ात के ही जबल अल रहमा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ महिला ने एक फूल से बच्चे को जन्म दिया। ये खबर सुनते ही वहाँ मौजूद लोग मुस्कुराने लगे और उनके मुंह से एक ही लफ्ज़ निकला- माशाअल्लाह। बच्चा और उसकी मां दोनों ही स्वस्थ हैं।

सऊदी अरब की न्यज ऐजेंसी ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि, एक जॉर्डन महिला ने हज के दौरान अराफ़ात में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। इस रिपोर्ट के अनुसार जबल अल रहमा अस्पताल के निदेशक के पिता ने बच्चे को वादाह नाम दिया है। इस रिपोर्ट में बताया गया हैै कि अस्पताल के स्टाफ ने बच्चे और उसकी मां की अच्छी तरह से देखभाल की ।

अराफ़ात, मक्का से लगभग 20 किलोमीटर, दक्षिण-पूर्व में स्थित है। जब मुसलमान हज अदा करने जाते हैं तो हज के दौरान अराफ़ात का दिन सबसे अहम होता है। इस दिन यहाँ अराफ़ात के मैदान में सभी हाजी इकट्ठे होते हैं और इबादत करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here