हाशिम अमला को कमेंटेटर ने बोला आतंकवादी, हाशिम अमला ने मुसुक़रा कर दिया जवाब-

0

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के धाड़क ओपनर हाशिम अमला ने श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में सेन्चुरी लगाकर अंतरराष्ट्रीय मैचों का 50वां शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाया। अब अमला अंतरराष्ट्रीय मैचों में 50 शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। वह वनडे में 24 और टेस्ट में 26 शतक लगा चुके हैं। लेकिन मैदान पर बेहद शांत नजर आने वाले अमला, पर्सनल लाइफ में भी ऐसे ही हैं। एक बार कमेंटेटर ने मुस्लिम होने के कारण उन्हें आतंकवादी तक कह दिया था।

2013 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर डीन जोन्स ने अमला को आतंकवादी कह दिया था। मैच के दौरान उन्होंने कैच लपका तो जोन्स ने कह दिया था कि आतंकवादी ने एक और विकेट ले लिया। हालांकि, इसके बाद जोन्स ने उनसे माफी मांगनी पड़ी थी।

अमला ने खुलासा किया था कि उनके साथ इससे भी बुरा बर्ताव हो चुका है। ये इंसीडेंट 14 साल की उम्र में एक क्लब मैच के दौरान हुआ था। तब कट्टर मुस्लिम अमला ने धर्म के नियमों का पालन करते हुए उन्होंने अपनी जर्सी पर एक शराब कंपनी का लोगो लगाने से मना कर दिया था। इस कारण उन्हें 500 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here