“पाकिस्तान अमेरिका के सामने नही झुकेगा” – पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा हैं की इस्लामाबाद अमेरिकी मांगो के सामने नही झुकेगा, साथ ही इमरान खान ने कहा है कि वाइट हाउस के अधिकारियो को चाहिए की वे इस्लामाबाद को अपना नौकर न समझें। इस बात को कहने वाले इमरान खान पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने अमेरिका को सख्त लहजे में जवाब दिया है। इमरान खान के तेवर इस वक़्त देखने लायक है प्रधानमंत्री बन ने के बाद वे अपने बयानों से चर्चा में बने हुए हैं।

समाचार एजेंसी तसनीम की रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने इस्लामाबाद और वाशिंगटन के मध्य मौजूद तनाव की ओर संकेत करते हुए कहा है कि पाकिस्तान अमेरिका से युद्ध नहीं चाहता परंतु वह जोरजबरदस्ती पर आधारित अमेरिकी नीतियों के सामने नहीं झुकेगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इसी प्रकार अमेरिका के संबंध में अपने देश की नीतियों को बयान करते हुए कहा कि इस्लामाबाद वाशिंगटन की नीतियों का अनुयायी नहीं है और व्हाइट हाउस के अधिकारियों को चाहिए कि वे इस्लामाबाद को अपने नौकर ना समझें।

उल्लेखनीय है कि जब से डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने हैं तब से अमेरिका और पाकिस्तान के संबंध हर समय से अधिक तनाव ग्रस्त ग्रस्त हो गए हैं ज्ञात रहे कि ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकवाद का गढ़ कहा था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसी प्रकार कहा है कि पाकिस्तान की सरकार अपने पड़ोसी देशों विशेषकर इस्लामी गणतंत्र ईरान, अफगानिस्तान और भारत के साथ मित्रतापूर्ण और अच्छा संबंध चाहती है।

Imran Khan, chairman of the Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI) political party, speaks with a Reuters correspondent during an interview at his home in the hills of Bani Gala on the outskirts of Islamabad, Pakistan July 29, 2017. REUTERS/Caren Firouz

इसी प्रकार उन्होंने ने कहा है कि जन समस्त समझौतों को खत्म कर दिया जायेगा जिसमें पाकिस्तानी लोगो के हितों का ध्यान नही रखा गया होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here