सलमान ख़ान ने अब केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए खोला अपना खजाना

0

इस सदी की सबसे बड़ी बाढ़ भारत के दक्षिणी राज्य केरल में आई है, जहां अभी तक लगभग 1000 लोगों की जलसमाधि हो चुकी है। तो वहीं कई करोड़ रुपये का नुक़सान भी हुआ है। केरल के इस भीषण संकट में मदद के लिये पूरा भारत एक जुट हो गया है। हर कोई इस त्रासदी से निपटने के लिए सरकार के रिलीफ फंड में दान दे रहा है। इसके साथ ही लोगों से आगे आकर पीड़ितों की मदद के लिए अपील भी की जा रही है। बॉलीवुड के कई दिग्गजों ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए करोड़ों रुपए दान किए है। वहीं अब ऐसी खबर आ रही है कि सलमान खान ने भी बाढ़ पीड़ितों के लिए दिल खोलकर दान किया है। इस बात की जानकारी सलमान खान के करीबी दोस्त ने सोशल मीडिया पर दी।

सलमान खान बॉलीवुड में अपनी उदारता और दानशीलता के लिए जाने जाते हैं। वह कई बार लोगों की मदद करते हुए नजर आए हैं। हालांकि वह खुद इस बात को लोगों से शेयर करने से हमेशा हिचकिचाते हैं। इस बीच दबंग सलमान खान के करीबी दोस्त और बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके सलमान खान के केरल बाढ़ पीड़ितों को दिए गए दान की जानकारी दी है। जावेद जाफरी ने ट्वीट किया – ‘सलमान खान ने केरल बाढ़ पीड़ितों के सीएम रिलीफ फंड में 12 करोड़ रुपए दान किए हैं, यह इंसान सही में कुछ अलग है। कितनों की दुआएं लेकर चल रहा है। भगवान आपको सलामत रखे। मैं आपकी इज्जत करने के साथ ही आपसे बहुत प्यार करता हूं।

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के अभी तक दान किए पैसों के आंकड़ों को देखें, तो अब तक सबसे ज्यादा रुपए दान करने वाले स्टार सलमान खान ही हैं। सलमान खान के अलावा अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, कंगना रनौत, कुणाल कपूर रिलीफ फंड में दान कर चुके हैं।

वहीं साउथ फ़िल्म स्टार्स की बात करें तो रजनीकांत, राम चरन और अल्लू अर्जुन भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए थे, और उन्होंने भी मोटी रकम देकर बाढ़ पीड़ितों की मदद की है।

आपको बता दें, केरल में आई भीषण बाढ़ की वजह से लगभग 1000 लोग की बाढ़ की चपेट में आकर स्वर्ग सिधार चुके हैं, और लाखों लोगों को अपने घर से बेघर होना पड़ा है। सभी बेघर लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं। लगभग एक दशक बाद भारी बारिश की वजह से राज्य में ऐसी बाढ़ आई है। केरल में आई इस त्रासदी से निपटने के लिए राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी काफी सजग है। इसके अलावा कई देश भी केरल की मदद करना चाहते हैं लेकिन भारत उनको मदद करने का मौका नहीं दे रहा है। ये सही भी है क्योंकि आखिर स्वाभिमान भी कोई चीज़ होती है भाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here