ये हैं साउथ फिल्मों के टॉप 10 मुस्लिम एक्टर, नंबर 1 हर फ़िल्म में आते हैं नज़र

0

साउथ इंडियन फ़िल्म को पसंद करने और देखने वालो की कमी नही है, शायद यही एक बड़ी वजह है कि अपने बॉलीवुड में साउथ इंडियन फ़िल्मो का धड़ल्ले से से रीमेक बनता है, इन फिल्मों को ख़ूब पसंद किया जाता है, चाहें वह आमिर खान की बहुचर्चित फ़िल्म गजनी हो या अपने सल्लू भाई की सलमान खान की वांटेड हो या फिर अक्षय कुमार की भूलभुलैया या राउडी राठौर हो, ऐसी ही और भी कितने ही अनगिनत सफ़ल रीमेक बनाये गए हैं।

बॉलीवुड ने साउथ इंडियन फ़िल्मों की सभी रीमेक फ़िल्मों को दर्शको ने ख़ूब पसंद किया और प्यार दिया लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिन साउथ इंडियन फ़िल्मो के आप दीवाने हैं, उसमे कितने ही ऐसे कलाकार हैं, जो लगभग हर दूसरी फ़िल्म में आपको देखने को मिल जाते हैं, और उसमे कितने ऐसे कलाकार हैं जो मुस्लिम हैं? और उनकी एक बड़ी फैन फॉलोइंग है, जी हाँ आज हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ ऐसे ही साउथ इंडियन कलाकारों के बारे में जो मुस्लिम हैं। तो चलिए नीचे से शुरू करते हैं, क्योंकि एक नंबर पर आपके लिए सरप्राइज़ है, जिसे देखकर आप सोंचने लग जाएंगे कि ये भी मुस्लिम है।

10- दुलक़ुएर सलमान

यह साउथ सिनेमा में 2012 से एक्टिव हैं। दुलक़ुएर सलमान, साउथ के सलमान खान भी कहे जाते हैं, दुलक़ुएर सलमान अपनी फ़िल्म “उस्ताद होटल” और उसमे बेहतरीन अदाकारी के लिए फ़िल्म फ़ेयर पुरूस्कार से भी नवाज़े जा चुके हैं। लड़कियां दुलक़ुएर सलमान की ख़ास दीवानी हैं, यह ख़ास हैंडसम दिखते हैं, लड़कियों की दीवानगी की शायद एक वजह यह भी हो। इनकी कुछ ख़ास फ़िल्मों में यह शामिल हैं ‘अमेरिकन-बॉर्न कन्फ्यूज़ देसी’ ‘चार्ली’ और तमिल रोमैंटिक ड्रामा ‘वायाई मोदी पेसावुम’ काफ़ी हिट रही।

9- शमशुद्दीन इब्राहीम

जिन्हें इंडस्ट्री में शाम के नाम से भी जाना पहचाना जाता है, इनके भी प्रशंसको की कमी नही है, साउथ में एक बड़ा तबका है जो सिर्फ़ शमशुद्दीन इब्राहीम के नाम से ही फ़िल्म देखने जाता है। इब्राहीम की फ़िल्म वीरा, 12B, और थ्री डी, एक्शन को दर्शको ने भरपूर प्यार दिया.

8- नासिर

इनको कौन नही जानता, नासिर को फ़िल्म में देख कर रोंगटे खड़े हो जाएँ, कभी हँसी छूट जाएँ, पर ज़्यादातर फिल्मों में नासिर ने निगेटिव रोल किये हैं। पर एक बात जो आप नही जानते होंगे वह हम बता दें आपको कि नासिर के बचपन का नाम महबूब है, उनके द्वारा बहुचर्चित फ़िल्म बाहुबली में नासिर द्वारा निभाया गया भल्लाल देव के पिता का क़िरदार भला कौन भूल सकता है।

7- रियाज़ खान

आप जानते हैं इस विलेन को ? मतलब साउथ फ़िल्मों के इस विलेन को। यह रियाज़ खान हैं, रियाज़ खान ने तेलगु, कन्नड़ और मलयाली फ़िल्मों में भी ख़ूब काम किया

6- जमशैद थिरकत

इनको आर्या के नाम से जाना जाता है, जमशैद ने साउथ इंडस्ट्री में ज़बरदस्त पहचान बनाई, यह ज़्यादातर ड्रामा, और रोमांटिक फ़िल्मो में नज़र आते हैं, दर्शको को जमशेद पर्दे पर रोमैंस करते हुए काफ़ी पसंद हैं, शायद इसलिए भी क्योंकि जमशेद दिखने में काफ़ी मासूम हैं।

5- अब्बास

इनका पूरा नाम है मिर्ज़ा अब्बास अली, जन्म हुआ 21 मई 1975 को कोलकाता में, साउथ इंडियन फ़िल्मों में काम करने का जूनून ले गया साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री, और बना ली मिर्ज़ा अब्बास ने अपनी पहचान।

4- रहमान

रहमान ने भी साउथ इंडियन इंडस्ट्री में अच्छा काम किया हंलाकि रहमान ने अब तक कुछ ही फ़िल्मों में ही काम किया है, और उनको काफ़ी पसंद किया गया, रहमान कुछ अलग हट कर फ़िल्में करना चाहते हैं, काम को लेकर काफ़ी चूज़ी हैं रहमान।

3- मोईनउद्दीन अब्दुल क़ादिर

मशहूर हैं राजकिरन के नाम से 90 के दशक से साउथ इंडियन फ़िल्मों में एक्टिव हैं, और और कई यादगार फ़िल्मों में काम किया और कई अवार्ड अपने नाम किये। साथ ही साथ निर्देशन में भी हाथ आज़माया और भी क़ामयाबी मिली।

2- मामूट्टी

यह मेगा स्टार कहे जाते हैं, इनकी फ़िल्मों और इनसे कौन वाकिफ़ नही होगा, इसलिए हम आज कुछ और बताते हैं, मामूट्टी के पास 369 लग्ज़री कारो का कलेक्शन है, मेगास्टार मामूट्टी के पास जगुआर XJ-L (कैवियर) सबसे लेटेस्ट है। इसके दोनों वर्जन (पेट्रोल-डीज़ल) मामूट्टी ने खरीदे हैं। और तो और, इसका रजिस्ट्रेशन नंबर भी (KL 7BT 369) उनके 369 कलेक्शन पर बेस्ड है। हालांकि, उनकी ज्यादातर कारों के नंबर में 369 जरूर होता है। इसके अलावा मामूटी के कलेक्शन में टोयोटा लैंड क्रूज़र LC 200, फरारी, मर्सडीज और ऑडी के कई मॉडल, पोर्श, टोयोटा फॉर्च्यूनर, Mini CooperS, F10 BMW 530d और 525d, E46 BMW M3, Mitsubishi Pajero Sport,, फॉक्सवैगन पैसेट X2 साथ ही साथ मामूट्टी मलयालम संचार व्यवस्था के भी अध्यक्ष हैं, जोकि मलयालम टीवी चैनल जैसे Kairali TV, People TV और WE TV प्रसारित करता है।

1- अली बाशा

हरदिल अज़ीज़ अली बाशा, अगर यह फ़िल्म में हैं तो कोई बन्दा बिना हिले डुले पूरी फ़िल्म देख सकता है। साउथ इंडियन इंडस्ट्री में एक बात बड़ी मशहूर है कि कॉमेडी का मतलब अली बाशा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here